पत्रकार नईम क़ुरैशी - एक हवामहल से तो दूसरी बगरू विधानसभा क्षेत्र से है उम्मीदवार

दोहरी जिन्दगी के साथ अब राजनीति में भी बढाएं कदम
एक हवामहल से तो दूसरी बगरू विधानसभा क्षेत्र से है उम्मीदवार 
राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर जिन सख्त गाइडलाइंस पर मंथन चल रहा है। इसी गाइडलाइंस के तेहत कांग्रेस पार्टी में महिला उम्मीदवारों को कम से कम 15 प्रतिशत सीटों पर प्रतिनिधित्व दिया जाना है। ऐसे में राजस्थान के विधायक में नए चेहरे शामिल होने को तैयार है। एक हवामहल से तो दूसरी बगरू विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी में शामिल है। और दोहरी जिन्दगी के साथ में अब ये महिलाओं चुनाव मेदान में उतरी है।

शिक्षाविद एवं समाज सेविका डाॅ स्नेहलता
डाॅ स्नेहलता भारद्वाज जिनका उदेश्य है पढ़ेगा भारत बढ़ेगा भारत, डाॅ स्नेहलता जी घर के साथ-साथ स्कूल भी चलाती है इस दोहरी जिन्दगी के साथ चुनावी मैदान में उतरी है। वर्तमान में स्कूल की चार ब्रान्चेज है जो कि सभी हवामहल क्षेत्र में है। डाॅ स्नेहलता शिक्षा के क्षेत्र में 1995 से कार्यरत है। तथा बालिका शिक्षा पर ज्यादा फोकस करती है इनका मानना है आज एक लड़की शिक्षा लेती है तो आने वाली पीढ़ी का विकास होगा और समाज व देष उन्नती की ओर अग्रसर होगा। 
डाॅ स्नेहलता ने कांग्रेस पार्टी से जयपुर की हवामहल विधानसभा सीट से टिकट मांगा है। उनका कहना है कि मेरा परिवार हमेशा से ही कांग्रेस सरकार को अपना समर्थन देता आया है। और कांग्रेस पार्टी में जुड़ने का मेरा उद्देष्य देष की उन्नति व विकास में भागीदारी करना है। उनका ये भी मानना है कि देश की प्रगति की नींव का पत्थर कांग्रेस पार्टी है और देष में हुए सभी विकास के लिए कांग्रेस पार्टी को ही श्रेय जाता है।
  • डाॅ स्नेहलता भारद्वाज जयपुर जिला कांग्रेस कमेटी में महासचिव है,
  • योग्यता: एम.ए, बी.एड, प्राकृतिक, आयुर्वेदिक एवं योग चिकित्सक,
  • प्रधानाचार्या: सरस्वती विद्यापीठ सीनियर सैकण्डरी सकूल,
  •  अध्यक्ष: राष्ट्रीय अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद,   
कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी। बगरू विधानसभा उम्मीदवार शारदा साध
श्रीमती शारदा साध उन महिलाओं में से एक है जिन्होंने अपने अदभुत साहस, अथक परिश्रम तथा दूरदर्शी बुद्धिमत्ता के आधार पर राजस्थान में अपनी पहचान बनाई है। शारदा साध कांग्रेस पार्टी से जुड़ी है तथा इनका परिवार भी कांग्रेस की विचारधारा को पसंद करता है इस ही लिए उन्होंने जयपुर की बगरू विधानसभा से दावेदारी की है। शारदा साध ने घर के साथ-साथ कृषि उपज मण्डी समिति की चैयरमैन की जिम्मेदारी बाखूगी निभाई है। इसके साथ ही कांग्रेस से कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किए है। पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी है उनको इमानदारी के साथ किया है।
शारदा साध का कहना है की हमारी प्राथमिकता ये रहेगी की बगरू विधानसभा में केन्द्रीय विद्यालय हो तथा बगरू राजकीय अस्पताल का दर्जा बढ़ाया जाए। और बगरू विधानसभा में रोडवेज डिपो व क्षेत्र की सभी गांवों तक टू लेन सड़क बने। इसके अलावा पानी की समस्या सहित अनेक समस्याएं है, जिनका कांग्रेस राज मे ही निस्तार हो सकता है। कांग्रेस के राज में राज्य का चहुंमुखी विकास हुआ है, राजस्थान के विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी।
  • श्रीमती शारदा साध अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एआईसीसी सदस्य है,
  • स्चिव: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी,
  • पैटर्न एवं सदस्य: आॅल इंडिया भेरवा महासभा
  • योग्यता: एम.एड, एलएलबी, पॉलिटिकल साइंस

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित