पत्रकार नईम कुरैशी - नीट परीक्षा में सवाई माधोपुर की होनहार सानिया बानो ने मनवाया लोहा, तो वही सना बैग ने 10वीं में 94%80 प्रतिषत अंक प्राप्त कर समाज एवं राजस्थान का नाम रोशन किया।

जयपुर, मुस्लिम समाज के युवक-युवतियों द्वारा उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा के साथ-साथ केंद्रीय एवं राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में सफलता का परचम लहराया है। खेलदार समाज की बेटी बेहतेड (सवाई माधोपुर. निवासी सानिया बानो पुत्री श्री मोहम्मद शाहिद ने एम.बी.बी.एस. के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नीट परीक्षा में 4100वीं रैंक प्राप्त कर समाज का नाम रोशन किया है जो स्वयं डाॅ आजम बैग की भानजी है एवं निकट स्थीत चाहेडीया गांव की नातिन है।
डॉ आजम ने किया खुशी का इजहार
जे.एल.एन. एज्युकेशनल ग्रुप के निर्देशक डॉ आजम बैग ने बताया कि गत दिनों समाज के युवक जाफर मलिक पुत्र अबरार अहमद (रिटा. आर.ए.एस. ने आई.ए.एस. परीक्षा में सफलता प्राप्त की थी एवं पिछले वर्ष कोटा निवासी राशिद खान पुत्र श्री इनाम खान ने एम.बी.बी.एस. के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नीट परीक्षा में सफलता प्राप्त कर समाज का नाम रोशन किया था। डॉ आजम बैग ने इस मौके पर खुशी का इजहार किया है और इन सफलता प्राप्त करने वाले प्रतिभाओं को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि समाज की किसी बेटी ने पहली बार नीट परीक्षा पास की है।
चयनित बेटी को निशाने--इम्तियाज से नवाजा जाएगा
इस अवसर पर डॉ बैग ने घोषणा की है कि जल्द ही जे.एल.एन. एज्युकेशनल ग्रुप सांगोद की तरफ से समाज के सभी शिक्षाविदों, वरिष्ठ नागरिकों एवं समाज बंधुओं की मौजूदगी में ऐसे सभी युवक-युवतियों को भव्य समारोह आयोजित कर खैलदार गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। और चिकित्सा शिक्षा एम.बी.बी.एस. चयनित बेटी को निशाने--इम्तियाज से नवाजा जाएगा। 
डॉ आजम बैग की बेटियों ने समाज एवं राजस्थान का नाम रोशन

इसी सत्र 2017-18 में उनकी बेटी सना बैग द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अल-बरकात इंग्लिश मीडियम स्कूल से 10वीं बोर्ड सी.बी.एस.सी. में 94-80 प्रतिषत अंक प्राप्त कर समाज एवं सांगोद का नाम रोशन किया है जबकि गत वर्ष उनकी बड़ी बेटी उजमा बैग ने इसी स्कूल से 98-50 प्रतिषत अंक लाकर राजस्थान का नाम रोशन किया था।
 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित