पत्रकार नईम क़ुरैशी - पार्लर की सबसे पुरानी व सबसे विष्वस्नीय दुकान है जोधपुर पार्लर

पार्लर की सबसे पुरानी व सबसे विष्वस्नीय दुकान है जोधपुर पार्लर
 26 नवंबर 2014
जयपुर: हाउसिंग बोर्ड षास्त्री नगर की सबसे पुरानी व सबसे विष्वस्नीय दुकान है जोधपुर पार्लर। इस पार्लर में जानी-मानी हस्तियों से लेकर सभी वर्गो के लोग सहर्ष यहां से संतुष्टीपूर्ण सौन्दर्यीकरण व केष कला से संतुष्टीपूर्ण प्राप्त करते है। यहां वर्षो से जुड़े कस्टमर भी है, जो इनकी केष कर्तन कला की दक्षता के कायल है। और निरन्तर इन्ही की सेवा प्राप्त कर रहे है।

 
आजकल षादियों में समारोह के हिसाब से पार्लर्स में विषेष मेकअप किया जाता है। मेहँदी की रस्म, महिला संगीत, इंगेजमेंट, वेडिंग आदि समारोहों के लिए अलग-अलग प्रकार से लाइट व डार्क मेकअप किया जाता है। श्री मकवाना बताते है कि वह ग्राहक की संतुष्टी को सर्वोपरी मानते है। तथा अपनी कार्य कुषलता के द्वारा वह अपने पार्लर पर आये ग्राहक के सामाजिक कार्य व ग्राहक के चेहरे की बनावट का ध्यान रखते हुवे उसकी केषों की कटींग कर उसे उचित रूप प्रदान करते है।
षादी-ब्याह का सीजन षुरू होते ही नवबंर से फरवरी तक इन षुभ मुहूर्तों में सबसे ज्यादा विवाह होते हैं। विवाह में सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र दुल्हा-दुल्हन होतें है। इनकी सुंदरता ही विवाह समारोह की षोभा बनती हैं। विवाह के समय सबसे नितांत काम दुल्हा-दुल्हन के मेकअप का होता है। इसमें किसी भी प्रकार इस रजिस्ट्रर्ड पार्लर में वह सभी साजों सामान व सौन्दर्य से जुड़े उपकरण व क्रीमों की विषेष गुणवत्ता का ध्यान देते है। तथा अपने दोनों पुत्रों को भी इस ओर विषेष ध्यान देने के लिए प्रेरित करते है। इस उन्नत कला व कार्यषैली की विषेषतां के कारण ही उनका यह पार्लर एक विषेष नाम व स्थान अर्जित कर पाया है। तथा इसी वजह से बड़े-बड़े षादी समारोह व कार्यक्रर्मो में इनकी विषेष सेवायें लोग उठाते है। तथा इसका सम्पूर्ण श्रेय इसके मालिक श्री रमेष मकवाना जी को जाता है। यह पार्लर इनके पिता द्वारा 1980 में स्थापित की गई थी। तथा इन्होने अपने पिता से लेकर इनके पूत्रों ने भी इस कला को उन्नत बनाया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित