पत्रकार नईम क़ुरैशी - 18 साल की उमर से राजनितिक जीवन की षुरूआत करने वाले जाकिर ख़ान

 Interview was taken 4 years ago
आज हम आप को मिलाते हैं जयपुर की एक जनितिक हस्ती से जो 18 साल की उमर से राजनितिक जीवन की षुरूआत करने वाले जाकिर ख़ान जयपुर षहर के पुर्व मानोनित पार्शद एंव उपाध्यक्ष कच्ची बस्ती प्रकोश्ट राजस्थान प्रदेंष कांग्रेस कमेटी जयपुर सिटी।


अखिल भारतीय बुनकर समिति महामन्त्री है। यही जाकिर खान जी 18 साल की उमर मे इमरजेंसी के दौरान  इंद्रागांधी के सर्मथन मे साईकिल रेली निकाली और जाकिर जी ने बताया राजिव गांधी जब भी जयपुर आते व उनके साथ होते इंद्रा गांधी राजिव गांधी व नवल किषोर षर्मा को अपना आर्दष मानने वाले जाकिर खान देहली व अहमदाबाद जैसे षहरो मे स्वतन्ता सेलानियों की पर्दषनीयो मे हिस्सा लिया।

 जाकिर खान जी गरीबों की मदद के लिए सदव तथ पर रहते है अभी हाल ही में उन्होनें 26 गुंगें बहरे बच्चों के आपरेषन जिसमे एक आपरेषन का खर्च छै लाख रूपे आता है और हार्ट पैषेन्ट के मरीजो का मुख्यमंत्री सहायता कोश से इलाज कराने में पूरी पूरी मदद की। और उन्होने गरीब लोगो की आर्थिक सहायता हैतु लोन दिलाने में भी सहायता की उनका सपना है गरीब वर्ग के लोगों को रहने हेतू आवास उपलब्ध होजाए और उन्होने बताया बुनकरो को 1000 प्लाट कोटा मे और जयपुर में भी प्लाट व दुकान कोंग्रस सरकार ने सेंषन किये है जिनका काम जलद ही षुरू हो जाएगा
जाकिर खान सभी धर्मो का सम्मान मान्ते हुवे कहते है किमे हमेषा गरीब लोगो के साथ खड़ा रहुगां। चाहे व किसी भी मजहब का क्यंू न हो मजहब नही सिखता आपस मे बेर रखना।
जाकिर खान जी की इच्छा है कांग्रेस पाट्ृी अगर अपनी मर्जी से टिकिट देती है तो व एम एल ए का चुनाव लड़ सकते हैं।
जाकिर जी राहुल गांधी तक अपना संदेष पहुचाना चाहते है कि राहुल जी को हफते मे एक बार अपने कार्यकर्ताओ से जरूर मिले और एक टीम बनाये जिस्मे एसे लोग हो जो अपनी जमीन से जुड़े होे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित