पत्रकार नईम क़ुरैशी - जन सेवा को समर्पित - भाटी परिवार

             जन सेवा को समर्पित - भाटी परिवार
राजस्थान की राजधानी जयपुर सिथत भटटा बस्ती क्षेत्र वार्ड नं. 69 की काग्रेंस पार्पद क्षी मति रोषन रज्जाक भाटी एवं राजस्थान प्रदेष काग्रेंस कमेटी ;कच्ची बस्ती प्रकोप्ठद्ध के प्रदेष अध्यक्ष श्री अब्दुल रज्जाक भाटी ऐसे दम्पति है जो जन सेवा को ही अपने कर्म मानते है भटटा बस्ती क्षेत्र में अल्प संख्यक मुसिलम बहुल क्षेत्र होने के बावजूद हिन्दू एवं मुसिलम आपस में भार्इचारा अगर है तो उसकी वजह भाटी परिवार है सन 1985 से कागेंस पार्टी के सकि्रय व कर्मठ कार्यकर्ता श्री भाटी गरीब एवं दलितो की हर संभव मदद के लिए तत्पर रहते है यही कारण है कि इस क्षेत्र की अवाम भी इनका तह दिल से इज्जत और सम्मान करती है  यही कारण है जिसकी वजह से श्री अब्दुल रज्जाक भाटी राजस्थान प्रदेष काग्रेंस कमेटी ;कच्ची बस्ती प्रकोप्ठद्ध के तीसरी बार प्रदेष अध्यक्ष बने है। जाति एवं धर्म से उपर उठकर श्री अब्दुल रज्जाक भाटी हर समुदाय के लिए हमेषा गरीब और पीडि़तों के लिए उपलब्ध रहते है। 

हिन्दी एवं उर्दू भापा पर पूरी पकड़ रखने वाले श्री अब्दुल रज्जाक भाटी ने अपनी जीवन संगिनी श्री मति रोषन रज्जाक भाटी को पूरी तरह अपने जन सेवा के रंग में रंगा हुआ है। और अपने पुत्र गुडडु भाटी को भी जन सेवा के रंग में रंग रहे है।
श्री अब्दुल रज्जाक भाटी कच्ची बस्ती निवासियों को प्लाट दिलवाने के लिए सन 1994 से सहार्पषील थे इनके अपने प्रयासो कि गरीबों को 50-50 गज के प्लाट दिलवाने में अब जाकर इनको सफलता मिली है। इसी तरह इनकी जीवन संगिनी रोषन रज्जाक भाटी भी अपने क्षेत्र वार्ड 69 भटटा बस्ती क्षेत्र की कागेंस की पार्पद है सन 1994 से काग्रेंस पार्टी से जुड़ी है जब जयपुर में पहली बार पार्पदों के चुनाव हुवे तो उसमें रिकाड तोड़ वाटो से वो अपने क्षेत्र की विजय पार्पद घोपित हुर्इ। इन्होने अपने क्षेत्र के विकास के लिए अपने क्षेत्र के लिए राजीव गांधी आवास योजना को स्वीकृत करवाया, जिसका जून से उदघाटन होगा, इसके अलावा अपने क्षेत्र के निवासियों के लिए श्री मति रोषन रज्जाक भाटी हर संभव मदद करती है। 20 मर्इ 2013 को प्रकाषित

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित