पत्रकार नईम क़ुरैशी - क्षेत्र के विकास के प्रति समर्पित एक व्यक्तित्व - श्रीमति कमलेश कासोटिया

क्षेत्र के विकास के प्रति समर्पित एक व्यक्तित्व - श्रीमति कमलेश कासोटिया
 श्रीमति कमलेश कासोटिया ने निकाय चुनाव के कुरूक्षेत्र में सुषीला देवी को 2609 वोटों के अंतर से हराकर जीत का बिगुल बजाया तथा वार्ड पार्षद का ताज पहना और निगम चुनाव में कमल खिलाया। सामाजिक सरोकार व महिलाओं के लिए कुछ करने की अच्छा रखने के कारण अनेक सस्ंथाओं-समितियों ने उनको सम्मानित किया। श्रीमति कमलेश कासोटिया बताती है कि उन पर समाज सेवियों का आर्षिवाद है। और उनको अपना आदर्ष मानती है। और प्रदेष अध्यक्ष अषोक परनामी से ज्यादा प्रभावित है। 

जीवनी: श्रीमति कमलेश कासोटिया का जन्म जयपुर के धानकिया गाव में 1987 को हुआ तथा पढ़ाई जयपुर के सत्यसाई गल्स काॅलेज से पूरी की अभी वार्ड 50 की पार्षद है। और आरएसएस से जुड़ी है। महेष कासोटिया से उनका विवाह हुआ, महेष कासोटिया एक सामाजिक कार्याकर्ता है तथा व कन्ट्रेक्षन का कार्य करते है।

परिवार का मिला सहयोग: पार्षद बनने के बाद जहां दोहरी जिम्मेदारी आई। श्रीमति कमलेश कासोटिया बताती है। ऐसी स्थिति में मुझे परिवार का भरपूर सहयोग मिला। मेरे पति ने मुझे आगे बढ़ने में पूरा सहयोग किया। उनके ही कारण में पार्षद बनी हुॅ। वो मेरे साथ में पूरे वार्ड का दौरा करते है। तथा हर काम में पुर्ण रूप से मेरा सहयोग करते है।

उपलब्धी: पालडी मीना में सिवर लाईन डलवाई, व टी.आर. मार्केट से पालडी मीना तक रोड निर्माण करवाया। खानिया पुरोहित जी की बावड़ी में, तथा एस आर बी पब्लिक से गोलडन पार्क तक सी सी रोड निर्माण करवाया। 100 एलडी लाइटे तथा 150 टियूब लाइटें वार्ड में लगवाई, 50 टी गार्ड लगवाये। नूनियावास में हाईमास लाईट लगवाई।

मुख्य उपलब्धी: पहले 15 दिन में एक बार वार्ड में सफाई होती थी व अब हर दूसरे दिन होती है, जिसका प्रमाण यह है कि वार्ड आज स्वच्छ नजर आ रहा है। पहले वार्ड में 13 कर्मचारी थे उसको बढवाकर 40 कर्मचारी करवाये। वार्ड में 30 बड़ी टंकीया रखवादी गई है। तथा 111 टंकीया पास हो चुकी है जो कि जल्द रखवादी जायेगी। जिससे पूरे वार्ड को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।      

जनता के करवाये काम: एक हजार लोगों के पैंसन फार्म भरवाये। आधार कार्ड, भामाषा कैम्प लगवाये।
पाॅच सो घरो में लेट-बात बनवाने के लिए फार्म भरवाये तथा जिसमे से 100 घरों के एपलीकेषन अपरूड हो चुके है।
 
महत्वपूर्ण कार्यो के लिए संघर्ष:
पीएचडी कार्यालय बनवाना है, सामूदायिक केन्द्र, डिसपेंसरी है लेकिन भवन नही है, स्थान देखकर उसका निर्माण करवाना तथा पार्षद कार्यालय पास हो गया था लेकिन वो अधिकारियों की लापरवाही के कारण टेंडर लेट होने की वजह से फेल हो गया, उसका टेंडर दोबारा भरा जायेगा। पूरे वार्ड में सिवर लाइन डलवाना, तथा बीसलपुर पानी की लाइन डलवाना जिसके लिए कमिष्नर से लेकर कलेक्टर तक अनेक एपलीकेषन दी है। और जल्द ही लुनियावास षमषान घाट के पास में सुलभ सोचालय बन जायेगा।

सम्मानित: वार्ड में किये गये विकास को देखते हुए खानियां बंदा कच्ची बस्ती विकास समिति व पुरोहित जी की बावड़ी विकास समिति ने सम्मानित किया, तथा श्रीमति कमलेश कासोटिया को समाज के प्रतिलगन षीलता के कारण साकार महिला विकास समिति, तथा रेगर समाज नवनिर्माण महासमिति ने भी सम्मानित किया है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित