पत्रकार नईम क़ुरैशी - शिक्षा के महत्व लिए काम कर रहे है, एडवोकेट गुलाम मुस्तफा

शिक्षा के महत्व लिए काम कर रहे है, एडवोकेट गुलाम मुस्तफा



प्रत्येक मनुष्य के जीवन में शिक्षा बहुत महत्व रखती है. शिक्षा के द्वारा ही मनुष्य अपना और समाज का विकास करता है. एक सभ्य समाज बनाने में शिक्षा बहुत बड़ा योगदान देती है. ऐसा ही योगदान दे रहा है, रजा सी. सै. पब्लिक स्कूल, जिसमें गुलाम मुस्तफा वाईस प्रिंसीपल है। उन्होंने बताया 1992 से यह स्कूल क्षेत्र के बाल-बालिकाओं को निरंतर षिक्षा दे रहा है। हमारे मोहल्ले में एक सरकारी स्कूल भी है जिसमें कुछ समय पहले टीचर ना होने के कारण उसमें बच्चों को करीब 2 माह तक षिक्षा दी। इसके अलावा फ्रि टयूषन भी दी है।

एडवोकेट गुलाम मुस्तफा का 1979 को जयपुर में जन्म हुआ तथा एम.ए, बी.एड, व एल.एल.बी, किया। कांग्रेस से जुड़े है तथा कांग्रेस में जिला सचिव भी है, तथा यूवा महावतान विकास समिति, फाऊंडर व कोडीनेटर भी है। जिसके द्वारा हालिया में 72 स्टूडेंट गल्स और बाॅयज जिन्होंने पिछले वर्ष 10वीं पास की उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उनका सम्मान किया। समिति समाज में षिक्षा के महत्व लिए तथा खासकर महिलाओं को षिक्षा से जोड़ने का काम कर रही है। उनका कहना है कि महात्मा गांधी, मोलाना अब्दुल कलाम, षहिद भगत सिंह, की जीवनी मुझे ज्यादा प्रेरित करती है। समाज सेवा के लिये।


पोल्टिक्स में आने का मकसद? समाज की सेवा सामूदाय की सेवा तथा उनको उनका हक दिलाना और उसके लिए उनको जागरूक करना। लाईट, पानी, बिजली, सिवर, तथा क्षेत्र के अनेक कार्य करवाना, तथा देष के विकास में सहयोग करना। मैने लाॅ भी किया है तकि लोगों सलाह मष्विरा तथा कानून से जुड़ी प्रामर्ष सहायता दे सकू।

गुलाम मुस्तफा का कहना है कि मेरे राजनीतिक गुरू महिर आजाद साहब रहे, मुझे राजनीति में वही लेकर आये उनके साथ मैने राजस्थान के अनेक जिलो के दौर किये है, लोकसभा चुनाओं में उनके साथ प्रचार किया और मुझे कांग्रेस में लाने वाले भी वही थे। वो राजस्थान के एक दबंग नेता थे कांग्रेस के वरिष्ठ और सक्रिय नेताओं में से थे। में राजनीतिक में उनसे ही ज्यादा प्रभावित था।

अपकी मेगजीन के माध्यम से सरकार से एक मांग भी है। हमें महावतान समाज के नाम से जाना जाता है। यह ब्रादरी पिछड़ी ब्रादरीयों में से है, आज षैक्षणिक रूप से आर्थिक रूप से पिछड़ी हुई है। मेरी खुद की यह नीजी मांग है। कि इस ब्रादरी को ओ.बी.सी. में सामिल किया जाये इसके लिए मैने अवेदन भी किया हुआ है

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित