पत्रकार नईम क़ुरैशी - जनता के वादों पर खरा उतरू। पार्षद रमेश कुमार भैरवा

जनता के वादों पर खरा उतरू। पार्षद रमेश कुमार भैरवा
कांग्रेस पार्षद रमेश कुमार भैरवा राजनीति में निगम चुनाव से ही चर्चा में आये, पिता श्री कल्याण सहाय के अनुभव से जयपुर निकाय चुनाव 2014 में सुरेष कुमार को हराकर जीत का बिगुल बजाया और वार्ड 69 पार्षद बने। रमेष कुमार भैरवा के पिता श्री कल्याण सहाय पुर्व में निमेड़ा से सरपंच रह चुके है वे रमेष कुमार भैरवा का जन्म अगस्त 1979 में निमेड़ा में हुआ तथा ग्रेजुएषन तक पढाई की है। यह वार्ड 69 वासियों के लिए बहुत बड़ी बात है कि उनको ग्रेजुएट पार्षद मिला है।

रमेश कुमार भैरवा कांग्रेस पार्टी से बहुत ज्यादा प्रभावित है, उनका कहना है कि कांग्रेस की विचार धारा से में ज्यादा प्रभावित हुआ हुॅ। इस पार्टी की यह विषिष्टता कि आम आदमी को तथा सभी धर्मो के लोगो को साथ लेकर चलती है, सभी के लिए इसमें एक अलग स्थान है। कांग्रेस पार्टी ने देष को आजादी दिलाने में बहुत कुरबानी दी है। अपनी सादगी गांधीवादी मूल्यों के लिए पहचाने जाने वाले पुर्व मुख्यामंत्री श्री अषोक गहलोत की विचार धारा से प्रभावित हुॅ। जो राजस्थान में विकास हुवा है और गरीबों को जो लाभ मिला है, वो गहलोत सरकार के सिवा किसी के राज में अभी तक उतना लाभ किसी को नही मिला है।

आगे की मेरी यही योजना है कि में जनता के वादों पर खरा उतरू। इस वार्ड में जो भी पहले जो कमी रही है, उसको पूरा करू जनता के लिए कार्य करना मेरी पहली प्राथमिकता है। और मेरी यही कोषिष है कि पूरे वार्ड में जो भी समस्या है उनका समाधान जल्द से जल्द करवाना और क्षेत्र में कुछ जगह पानी, सिवर लाईन, तथा रोड की समस्या है उनको दूर करने के लिए संघर्ष कर रहा हुॅ।

उपलब्धि:
पहाड़गंज षहीद चैक के आसपास की समस्त गलिया व हिदा की मोरी चोराहें तक रोड निर्माण, मीठी कोठी लतीफ मिस्त्री की गली सी.सी. रोड, निमार्ण, रषीद दादा का चैक पर सिवर लाईन कार्य, कम्बल वितरण, समर कैम्प, खेल प्रतियोगिता, नवरात्री के मौके पर डांडया का आयोजन करवाया,

प्रमुख्ता से वार्ड में कार्य करवाना, जनता के लिए 11 बजे से 2 बजे तक उपस्थित रहता हुॅ। मेरे वार्ड में 66 कर्मचारी है। 16 रिटायर हो चुके है। पचास कर्मचारी वार्ड की विवस्था में लगे है। इस वार्ड में आमजन के लिए दो सामूदायिक कैन्द्र तो है लेकिन खसता हाल में थे, एक को सही कारवा दिया दूसरे को जल्द सही करवा दिया जायेगा। तथा पार्षद कार्यालय बनवाने की कोषिष जारी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

पत्रकार नईम क़ुरैशी - न्यू एड एन फेस पत्रिका के पत्रकार नईम कुरैशी प्रियदर्शनी इन्दिरा गांधी अवार्ड से सम्मानित