पत्रकार नईम क़ुरैशी - पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए, अपने पिता का नाम रोशन कर रहे है। अनुराग व अक्षय अग्रवाल

पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए, अपने पिता का नाम रोशन कर रहे है। अनुराग व अक्षय अग्रवाल 



व्यापार जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले सुरेश कुमार अग्रवाल वर्तमान में प्रदेश की गौरवमयी संस्था फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री (फोर्टी) के अध्यक्ष है। और अब सुरेश जी के नक्शेकदम पर चलते हुए उनके पुत्र व्यवसाय में अपने पिता का नाम रोशन कर रहे है। 

उनके पूत्र अनुराग अग्रवाल एवं अक्षय अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने अपने पिता श्री सुरेश अग्रवाल से समय के महत्व, सकारात्मक सोच एवं जीवनशैली, धैर्यवान होने के साथ ही अपने व्यक्तिगत विकास एवं वृद्धि से ज्यादा कम्पनी या संस्थागत विकास पर ध्यानकेद्रित करना सिखा है जिससे आपका व्यक्तिगत विकास अपने आप ही हो जाएगा।

अनुराग अग्रवाल ने यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टोल से इलेक्ट्रोनिकस एवं कम्युनिकेशन के क्षेत्र में इंजीनियरिंग की पढाई की वही अक्षय अग्रवाल ने अमेरिका की परड्यू यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढाई करने के बाद दोनों ने अपने पिता श्री सुरेश अग्रवाल के ऑटोमोबाइल से सम्बंधित व्यवसाय गंगानगर मोटर्स लिमिटेड को जॉइन किया और बहुत कम समय में ही लोकल के साथ ही अफ्रीकन देशों में निर्यात का काम करते हुए अपने पिता के बिजनेस को आगे बढ़ाया।
 
गौरतलब बात यह है कि पढाई में कठिनपरिश्रम से दोनों को ही यूनिवर्सिटी कैंपस में प्लेसमेंट ऑफर्स मिले परन्तु उन्होंने उनको जॉइन करते हुए पिता के व्यवसाय को जॉइन करना उचित समझा और पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए व्यवसाय को नई ऊँचाईयां प्रदान की।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - शेरवानी ने दी, गणतंत्र दिवस की प्रदेषवासियों को हार्दिक बधाई

किसान आंदोलन, विश्व इतिहास का सबसे बड़ा व सबसे लंबा चलने वाले आंदोलन-पत्रकार नईम कुरैशी