पत्रकार नईम क़ुरैशी - समाज सेवा सर्वोपरि, सर्व धर्म नेता अमीन कागजी

समाज सेवा सर्वोपरि, सर्व धर्म नेता अमीन कागजी
भारतीय राजनीति में नेताओं की कोई कमी नहीं दिखती लेकिन आज के बदलते राजनैतिक परिवेश में उन नेताओं की कमी सी हो गयी है, जिनमें आने वाली पीढ़ी अपने लिए भावी लोकप्रिय नेता की छवि देख सके। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुत कम समय बचा है उसकी तैयारियों में नेता, प्रशासन के साथ जनता भी जुटी है। हर वर्ग अपनी-अपनी पसंद और सोच का नेता तलाश कर रहा है। सबके अपने मानक भी हैं। कोई बेदाग छवि का नेता चाह रहा है तो कोई विकास करने वाला। कई ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि उनका नेता जाति-धर्म से उठ कर राजनीति करे। ऐसे ही समाज सेवी व्यवसायी नेता जनाब अमीन कागजी जो आज जाति-धर्म से उपर उठ कर राजनीति कर रहे है आज उनकी छवि एक समाज सेवी के रूप में बनी है। आज युवा उनको एक आदर्श के रूप में देखता है और सैकड़ों युवा आज उनके साथ है। यही नही बल्कि किशनपोल विधानसभा के क्षेत्रिय नागरिक आज उनको अपना नेता मान चुके है। आज क्षेत्रीय वोटर समझ चुका है की वो अपनी पिछली गलतीयों को दोहराना नही चाहता है। आज क्षेत्र कोई समस्या होती है या किसी कार्य का शुभारंभ होता है तो अमीन कागजी को ही निमंत्रण दिया जाता है। और जनाब अमीन कागजी भी क्षेत्रवासियों के लिए हमेशा तत्पर रहते है। 



विशेषता:
आज कोई धार्मिक, या सामाजिक कार्य हो. उनकी हर जगह उपस्थिति रहती है। सर्व समाज के चहीते नेता अमीन कागजी सभी के दिलों में अपनी जगह बना चुके है, इसका एक कारण ये भी है कि उनकी समाज सेवा से लोग ज्यादा प्रभावित है।

समाज सेवा:
जनाब अमीन कागजी सभी धर्मो के धार्मिक कार्यो में पूर्णरूप से अपना सहयोग देते है उन्होंने सलीम कागजी फाउंडेशन को स्थापित कर समाज सेवा की एक नई पहल की है। जिसके तत्वाधान में रक्तदान शिविर व अनेक समाजिक कार्यो का आयोजन किया जा रहा है। 
सम्मानित:
कलामकार मंच की ओर से प्रति वर्ष ऐसी शख्सियत को सम्मानित किया जाता है। जो सहित्य क्षेत्र में नव प्रतिभाओं को आगे लाने और उन्हें मंच प्रदान करने में अपनी महत्ती भूमिका अदा कर रहा है। संस्था की ओर से इस वर्ष यह सम्मान साहित्य की विभिन्न विधाओं में राष्ट्रीस्तर पर श्रेष्ठ रचनाकर्म कर रहे रचनाकारों को प्रोत्साहित करने में अपना योगदान दे रहे सलीम कागजी फाउंडेषन के चेयरमैन जनाब अमिन कागजी को दिया गया। इसके अलावा भी अनेक सम्मानों से नवाजा जा चुका है।   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

निस्वार्थ सेवा करने वाले जयपुर के लुकमान खान को मिला डॉ कलाम स्मृति एक्सीलेंसी अवार्ड

पत्रकार नईम क़ुरैशी - जनसेवा के तमाम आयामों में श्री डाॅ रवि कुमार गोयल

किसान आंदोलन, विश्व इतिहास का सबसे बड़ा व सबसे लंबा चलने वाले आंदोलन-पत्रकार नईम कुरैशी